अपडेट 13
Thanks...Thanks Kirti...Thanks ा लोट.
राज का ख़ुशी का कोई ठिकाना hi नहीं था.
दोनों आज लाइब्रेरी के पास मिले thhe...Dono हॉस्टल में hi रहते थे और यही जगह दोनों के लिए सबसे पास था.
कीर्ति एक नजर राज को देखती है लेकिन फिर मुंह घुमा लेती hai...Raj को ये बुरा तो लगता hai...Lekin ये आदत हो गया था उससे.
राज:- आज तुमने पहली बार मुझे बुलाया? कोई ख़ास बात?
राज की एक्ससिटेमेंट में कोई कमी नहीं aaya...Uske लिए यही काफी था की कीर्ति ने उससे बुलाया है बात करने के लिए.
कीर्ति:- सुमित ने कहा था एक बार तुमसे बात कर लू?
कीर्ति की इस बात से राज ख़ुशी के साथ हैरान भी हो gaya...Aakhir सुमित भैया ने अपना वादा पूरा कर hi diya...Ek मौका मिल hi गया usse...Lekin हैरानी भी हुआ की कैसे इतनी जल्द सुमित भैया ने कीर्ति को मनाया.
राज:- मुझे भरोषा था सुमित भैया पर.
कीर्ति:- लेकिन मुझे भरोषा नहीं है तुम par...Aur ना hi कभी होगा.
राज:- ये तुम? क्या...
राज अपनी बात पूरी करता उससे पहले hi.
कीर्ति:- सुमित की बार बार जिद्द करने पर मुझे आना hi pada...Wo कह रहा था की तुम मुझे अभी भी प्यार करते ho...Hum दोनों को साथ बैठ कर एक बार फिर से एक दूसरे को समझना चाहिए.
सुमित बहुत hi अच्छा लड़का है और बहुत अच्छा दोस्त bhi...Iss वजह से मुझे आना pada...Warna तुम्हारा असलियत मुझसे छुपा नहीं है.
फिर ये वही baatein...Aur एक बार फिर राज की उम्मीद पर पानी फिर गया.
राज:- Please...Ek बार समझने की कोशिश तो karo...Tum जैसा सोच रही हो...
राज को मजबूरन अपना बात बिच में रोकना pada...Jab उसने देखा की कीर्ति उसकी बात पर इंटरेस्ट नहीं दिखा रही है.
राज एक बार फिर थक हार कर वह से जाने laga...Kirti एक बार भी समझना नहीं चाहती थी उससे.
तभी उसके दिमाग में कुछ आया.
राज:- सुमित भैया अच्छे hai...Aisa तुम्हे क्यों लगा?
इतने वक्त से सुमित को जान्ने के बाद राज अभी भी सुमित को समझ नहीं पाया tha...Aur कीर्ति सुमित को इतनी जल्द समझ गयी, ये राज को अजीब लग रहा था.
कीर्ति:- क्यों की हर लड़का तुम्हारी तरह घटिया नहीं hota...Ye देखो.
इतना कह कर कीर्ति अपना मोबाइल राज को देती hai...Wo फेसबुक का चाट tha...Aur चैटिंग का पहले लाइन पड़ते hi राज का दिल टूट gaya...Aankhon से आंसू इस बार वो रोक नहीं पाया.
"ी लव यू."
हाँ यही मैसेज था जो राज अपनी आँखों पर विश्वाश नहीं कर पा रहा था.
आंसू से भरी आँखें उठा कर उसने कीर्ति को देखा और फिर हारा हुआ आवाज में पूछा.
राज:- तुम सुमित भैया से प्यार करते हो?
पूछने से पहले hi राज को जवाब पता था.
कीर्ति:- बस यही सोच सकते हो tum...Tumhari बातों से hi तुम्हारा सोच साफ़ झलक रहा है.
आगे की मैसेज पढ़ो.
फिर राज स्क्रॉल करके सुमित का रिप्लाई पढता hai...Jisme लिखा था.
"यू मस्ट बे joking...Aur अगर सच भी है तो ी ऍम sorry...Mai मेघा को चाहता हूँ और उससे प्यार करता hun...Aur किसी के बारे में सोच नहीं sakta...Tum सिर्फ मेरी दोस्त हो इससे ज्यादा कुछ नहीं.
और अगर हो सके तो राज का दिल मत todna...Bahut प्यार करता है वो तुमसे अभी bhi...Agar माफ़ कर सकती हो तो माफ़ कर देना उसको."
ये मैसेज पढ़ने के बाद राज के दिल में सुमित के लिए इज़्ज़त तो बहुत बढ़ गया लेकिन उसका दिल का दर्द वैसा hi था ये जान्ने के बाद की कीर्ति अब्ब सुमित भैया को चाहने लगी hai...Bhale hi ये one-sided लव था.
लेकिन जब उसने आगे और स्क्रॉल किया तो वो और भी हैरान रह gaya...Iss बार मसाज कीर्ति का था.
"सॉरी Sumit...Wo मैसेज मैंने नहीं आशा ने लिखा tha...Ek घटिया मसाज था wo...Jab उसने हमे साथ बात करते देखा था तो बस मुझसे मजाक करने के लिए मेरे मोबाइल से तुम्हे मैसेज कर दिया जब मई रूम में नहीं thi...Abhi पता चला मुझे ये बात.
तुम और मेघा सच में बहुत क्यूट लगते हो एक दूसरे के saath...Tum दोनों की जोड़ी हमेशा ऐसा hi बने रहे.
और जहा तक राज को माफ़ करने की बात है शायद hi वो मई कर पाउ. :माध:"
ये मैसेज पढ़ते hi राज का उदास चेहरा में फिर वापस मुस्कान लौट aaya...Dil से एक आवाज आया.
" अभी भी सब ठीक hai...Aur जल्द सब कुछ ठीक करना होगा."
फिर मुस्कुराते हुए उसने कीर्ति को देखा.
कीर्ति:- तुम्हारी तरह नहीं हूँ mai...Jo हर बदलते दिन के साथ प्यार भी बदल le...Kisi से प्यार नहीं करती हूँ मई और ना hi कभी karungi...Tumne ऐसा सबक सिखाया है मुझे की प्यार शब्द से hi नफरत हो गया है.
इतना कह कर कीर्ति राज से अपना मोबाइल छीन गुस्से में वह से चली गयी.
राज को अपना ये बेइज़्ज़ती भी प्यारा लग रहा tha...Ek हार्ट अटैक होते होते बचा था wo...Abhi भी कीर्ति के दिल में राज के लिए फीलिंग था भले hi नफरत ka...Yahi काफी था राज के liye...Abb उसका हौशला भी काफी बढ़ गया कीर्ति को किसी भी तरह मनाने की.
वो बस कीर्ति को पीछे से देखता रहा होंठो में मुस्कान के साथ जब तक की कीर्ति उसकी नजरो से ओझल ना हो गयी.
क्या बात है सुमित सफस? पापा को भी इम्प्रेस कर दिया तुमने तो?
चांदनी रात में मेघा अपने घर की छत में सुमित से बात कर रही thi...Megha का फॅमिली एक मिडिल क्लास फॅमिली था और उसका घर भी सिंगल फ्लोर का एक पक्का घर था.
सुमित:- कैसे नहीं करते? दिन भर म्हणत किया है खेत mein...Aaj सारा का सारा खेत का खुदाई कर दिया तुम्हारे पापा के साथ मिल kar...Naya एक्सपीरियंस भी था बैल (ॉक्स) से खेत खुदाई करने का.
मेघा:- सच में तुमने खुदाई किया?
मेघा ने हँसते हुए पूछा.
सुमित:- Haan...Aur इतना ज्यादा कर दिया की कमर में बहुत दर्द हो रहा है.
अपने कमर को सहलाते हुए सुमित ने kaha...Aur ये सुन मेघा और भी हसने लगी.
सुमित:- और hanso...Pata नहीं तुम्हे पाने की चक्कर में और कितना पापड बेलना पड़ेगा.
मेघा:- अच्छा तुम्हे पापड भो बेलना आता hai...Ruko माँ को बताती hun...Kal माँ का हेल्प कर देना पापड बनाने में.
ये सुनते hi.
सुमित:- अरे नहीं nahi...Bas कर मेरी Maa...Pehle hi हालत खराब है और तुम हो की...
कहते कहते बिच में सुमित रुक gaya...Sumit का हालत देख मेघा और भी हसने lagi...Aur इस बार साथ में सुमित भी.
जब दोनों चुप हुए तो चुप hi रह gaye...Koi कुछ नहीं बोल रहा tha...Fir इस शान्ति को तोड़ कर सुमित ने हैरान कर देने वाली बात कहा.
सुमित:- अगर तुम बुरा न मानो तो एक बात कहु.
मेघा:- हाँ कहो.
सुमित:- तुम मेरी 4तह गर्ल फ्रेंड हो.
मेघा:- क्या?
हैरानी में मेघा इतना hi बोल paayi...Fir.
मेघा:- मई कब तुम्हारी गर्लफ्रेंड बानी? और बाकी के 3 कौन है?
सुमित:- उनसे ब्रेक उप हो गया hai...Abhi के लिए सिर्फ तुम hi हो.
मेघा सुमित को गुस्से से घूरने लगी.
सुमित:- ऐसे घूरो mat...Sharm आ रहा है.
शर्माने की नाटक करते हुए कहा सुमित ने.
सुमित:- क्यों? तुम्हारा कोई बर्फ नहीं था पहले?
मेघा:- नहीं.
सुमित:- ये भी सही hai...Mai hi पहला और मई hi aakhiri...Waise भी तुम्हे हैंडल करना हर किसी की बात नहीं है.
सुमित ने मुस्कुराते हुए kaha...Lekin मेघा अभी भी सुमित को घर रही थी.
सुमित भी चुप हो gaya...Kaafi देर बाफ मेघा hi बोली.
मेघा:- 4 गफ बना सकते हो तो 5 बनाना भी कोई बड़ी बात नहीं होगी.
सुमित:- हाँ ये भी कोई मुश्किल नहीं काम hai...Mood पर देपेंद है.
ये सुनते hi मेघा उठ कर गुस्से में वह से जाने lagi...Tabhi सुमित उसका हाथ पीछे से पकड़ कर.
सुमित:- कहने के लिए 4 hai...Bas नाम का रिलेशनशिप था wo...Saccha प्यार का एहसास तो तुम्हे देख कर हुआ hai...Gf भले hi 4तह हो तुम पर प्यार में 1सत हो और रहोगी.
तुमसे इतना प्यार करता हूँ की तुमसे कुछ छुपाना नहीं chaahta...Jaise आज बताया अपने पास्ट रिलेशनशिप के बारे में वैसे hi सब कुछ बताऊंगा पर धीरे धीरे सही वक्त आने पर.
सुमित ने चाँद की रौशनी मेंमेघा की चमकते चेहरा को देख प्यार से कहा.
एक नजर मेघा ने भी सुमित को dekha...Sumit का चेहरा में ऐसा चमक था की मेघा सुमित पर यकीं नहीं कर पा रही थी सुमित सच बोल रहा है या झूठ.