- Joined
- Dec 5, 2013
- Messages
- 139,920
अपडेट 5
मेघा इंतजार करती hi रही सुमित की मुंह नोचने ki...Lekin इस बार इंतजार का फल कड़वा निकला
...Megha की सोच से उल्टा सुमित कुछ नहीं बोलै.
धीरे धीरे क्लास स्टार्ट हुआ और दोनों के बिच बातें बिलकुल hi बंद हो चूका tha...Iss बिच मेघा ने एक भी बार सुमित को नहीं देखा था.
ऐसे hi एक बार जब उसकी नजर सुमित पर पड़ा तोह देख कर वो हैरान रह gayi...Sumit मोबाइल में गेम खेल रहा tha...Lecture पर फोकस तो दूर दूर तक नहीं tha...Aur वो उस एंगल में बैठा था की प्रोफेसर का नजर मुश्किल से उस पर पड़ता.
मेघा बिना कुछ कहे अपनी नजर घुमा लेती है.
ऐसे hi 2ंद लेक्चर में जब उसकी नजर सुमित पर पड़ता है तब सुमित प्रोफेसर का स्केच बना रहा tha...Funny type...Ye देख मेघा को हंसी तो आती है लेकिन सुमित के सामने खुल कर हंसती नहीं.
नेक्स्ट लेक्चर में देखा तो सुमित सू रहा था.
मेघा :- (इन हेर मंद) कितना अजीब लड़का है ये?
इसी तरह कॉलेज तिम्र ख़त्म हो जाता hai...Har लेक्चर में सुमित कुछ ऐसा करता की मेघा की बैरानी बढ़ते hi जा रहा tha...Kisi बी लेक्चर में उसका पढ़ाई से दूर दूर तक का कोई रिश्ता नहीं था.
आफ्टर लास्ट लेक्चर
मेघा:- कॉलेज पढ़ाई के लिए आते है.
सुमित:- लेकिन मई सोने के liye...Aisi ठण्ड मौसम में एक में सोने की मजा hi कुछ और है.
हॉस्टल में ये कॉलेज वालो ने एक भी एक नहीं लगाया hai...To आ गया यही बोरा बिस्तर ले कर.
सुमित ने दांत दिखा कर कहा.
मेघा:- ऐसे दिन में कौन सोता है?
सुमित:- मुझ जैसे अल्ट्रा लीजेंड log...Raat...Raat भी कोई सोने की वक्त hai...Raat तो एक खूबसूरत पल hai...Khud से बी खुद को भुलाने का.
मेघा:- मतलब?
सुमित:- मतलब मूड पर देपेंद है ब्यूटी queen...Agar अच्छा मूड हुआ तो 3 बोतल वर्ण 2...इतना टल्ली हो जाओ की खुद को hi भुला do...Bhulaa दो अपने सारे ग़म को, तकलीफ को.
मेघा:- युक :yuck:...Aur तुम मुझसे फ़्लर्ट कर रहे हो.
सुमित:- नौपे माय ब्यूटी queen...Tumhe पता रहा हु.
मेघा:- और मई पैट jaungi...My फुट.
सुमित:- सामने सुमित है dear...Ye तुम्हे माय फुट से माय हार्ट बुलवा कर hi रहेगा.
मेघा कुछ नबी bolti...Bas बैग उठा कर घर जाने hi लगती है की.
मनीष:- अरे सुमित bhai...Abb कितने दिन बाद आप के दर्शन होगा?
सुमित मनीष के कंधे में हाथ रख.
सुमित:- अब्ब तो रोज दिखाई दूंगा tujhe...Vajah जो मिल गयी है कॉलेज आने की.
मेघा को देख मुस्कुराते हुए सुमित ने kaha...Megha भी गुस्से से सुमित को देख वह से चली गयी.
किरटीई
हिम्मत करके राज ने घर जा रही कीर्ति को रोकने की कोशिश ki...Lekin कीर्ति रुके बिना hi वह से चली gayi...Iss बार भी उसके चेहरे में कोई भाव नहीं था.
ये देख राज का दिल फिर से टूट गया.
राज तुझे स्मोकिंग से कोई प्रॉब्लम तो नहीं है?
राज के डिनर कर के आने के बाद hi सुमित ने उससे pucha...Haath में एक सिगरेट था जो अभी उसने जलाया था.
राज:- नहीं hai...Mai भी ोक्सासिओनल स्मोकर hun...Lekin आप क्यों पूछ रहे है?
सुमित:- आज पीने का बहुत मन कर रहा hai...Ho सकता है रात भर पीटा राहु.
तू एक काम kar...Window खुला छोड़ कर सू jaana...Taaja हवा भी मिलेगा.
राज:- Hmm...Thik है.
सुमित फिर सिगरेट फूंकते हुए एक बुक उठा लेता hai...Ye देख राज.
राज:- भाई अभी तोह सिर्फ बेसिक hi स्टार्ट हुआ hai...Aur aap...Neuro एनाटोमी...
सुमित:- देख Raj...Mai हमेशा वक्त से आगे रहना चाहता hun...Issi लिए क्लास में आज जो पढाई हो रहा है वो बहुत पहले पढ़ चूका hun....Abb आगे की तयारी.
और मई रोज पढ़ने वाला स्टूडेंट nahi...Jab मूड करता है उस vakt...Jaise की aaj...Aaj सिगरेट और व्हिस्की के साथ पूरी रात पढ़ाई में बिता दूंगा.
इतना कह कर सुमित अपना पेग बनाने लगता है.
राज:- भाई आपने कीर्ति से बात किया?
सुमित:- तुझे पहले भी बता चूका hun...Mai वक्त से आगे रहता hun...Sahi वक्त से पहले hi तुझे मिंगले करवा dunga...Bas अभी मूड का वाट मत लगा.
फिर राज भी कुछ नहीं bolta...Aur कुछ देर अपने बुक और नोट्स देखने लगता है.
जब नींद आता है तो एक नजर सुमित को देखता hai...Jiske एक हाथ में व्हिस्की का गिलास था और दूसरे में cigarette...Aur नजर सामने बुक पर.
राज के सू जाने के काफी देर बाद सुमित राज को देखता है और मुस्कुराने लगता है.
अचानक से उससे पढ़ने का मन नहीं होता है और वो कुछ देर सिर्फ राज को hi देखता रहता hai...Kehte है ना खाली दिमाग शैतान ka...Sumit के दिमाग में भी कई तरह के ख्याल आता hai...Kabhi वो राज को देख हँसता तो कभी खुद से hi बातें कर के हंसने lagta...Upar से व्हिस्की का nasha...Usse कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था की वो कहा है और क्या कर रहा है.
बस वो तो अपने hi ख्याल में गुम्म था.
मेघा इंतजार करती hi रही सुमित की मुंह नोचने ki...Lekin इस बार इंतजार का फल कड़वा निकला
धीरे धीरे क्लास स्टार्ट हुआ और दोनों के बिच बातें बिलकुल hi बंद हो चूका tha...Iss बिच मेघा ने एक भी बार सुमित को नहीं देखा था.
ऐसे hi एक बार जब उसकी नजर सुमित पर पड़ा तोह देख कर वो हैरान रह gayi...Sumit मोबाइल में गेम खेल रहा tha...Lecture पर फोकस तो दूर दूर तक नहीं tha...Aur वो उस एंगल में बैठा था की प्रोफेसर का नजर मुश्किल से उस पर पड़ता.
मेघा बिना कुछ कहे अपनी नजर घुमा लेती है.
ऐसे hi 2ंद लेक्चर में जब उसकी नजर सुमित पर पड़ता है तब सुमित प्रोफेसर का स्केच बना रहा tha...Funny type...Ye देख मेघा को हंसी तो आती है लेकिन सुमित के सामने खुल कर हंसती नहीं.
नेक्स्ट लेक्चर में देखा तो सुमित सू रहा था.
मेघा :- (इन हेर मंद) कितना अजीब लड़का है ये?
इसी तरह कॉलेज तिम्र ख़त्म हो जाता hai...Har लेक्चर में सुमित कुछ ऐसा करता की मेघा की बैरानी बढ़ते hi जा रहा tha...Kisi बी लेक्चर में उसका पढ़ाई से दूर दूर तक का कोई रिश्ता नहीं था.
आफ्टर लास्ट लेक्चर
मेघा:- कॉलेज पढ़ाई के लिए आते है.
सुमित:- लेकिन मई सोने के liye...Aisi ठण्ड मौसम में एक में सोने की मजा hi कुछ और है.
हॉस्टल में ये कॉलेज वालो ने एक भी एक नहीं लगाया hai...To आ गया यही बोरा बिस्तर ले कर.
सुमित ने दांत दिखा कर कहा.
मेघा:- ऐसे दिन में कौन सोता है?
सुमित:- मुझ जैसे अल्ट्रा लीजेंड log...Raat...Raat भी कोई सोने की वक्त hai...Raat तो एक खूबसूरत पल hai...Khud से बी खुद को भुलाने का.
मेघा:- मतलब?
सुमित:- मतलब मूड पर देपेंद है ब्यूटी queen...Agar अच्छा मूड हुआ तो 3 बोतल वर्ण 2...इतना टल्ली हो जाओ की खुद को hi भुला do...Bhulaa दो अपने सारे ग़म को, तकलीफ को.
मेघा:- युक :yuck:...Aur तुम मुझसे फ़्लर्ट कर रहे हो.
सुमित:- नौपे माय ब्यूटी queen...Tumhe पता रहा हु.
मेघा:- और मई पैट jaungi...My फुट.
सुमित:- सामने सुमित है dear...Ye तुम्हे माय फुट से माय हार्ट बुलवा कर hi रहेगा.
मेघा कुछ नबी bolti...Bas बैग उठा कर घर जाने hi लगती है की.
मनीष:- अरे सुमित bhai...Abb कितने दिन बाद आप के दर्शन होगा?
सुमित मनीष के कंधे में हाथ रख.
सुमित:- अब्ब तो रोज दिखाई दूंगा tujhe...Vajah जो मिल गयी है कॉलेज आने की.
मेघा को देख मुस्कुराते हुए सुमित ने kaha...Megha भी गुस्से से सुमित को देख वह से चली गयी.
किरटीई
हिम्मत करके राज ने घर जा रही कीर्ति को रोकने की कोशिश ki...Lekin कीर्ति रुके बिना hi वह से चली gayi...Iss बार भी उसके चेहरे में कोई भाव नहीं था.
ये देख राज का दिल फिर से टूट गया.
राज तुझे स्मोकिंग से कोई प्रॉब्लम तो नहीं है?
राज के डिनर कर के आने के बाद hi सुमित ने उससे pucha...Haath में एक सिगरेट था जो अभी उसने जलाया था.
राज:- नहीं hai...Mai भी ोक्सासिओनल स्मोकर hun...Lekin आप क्यों पूछ रहे है?
सुमित:- आज पीने का बहुत मन कर रहा hai...Ho सकता है रात भर पीटा राहु.
तू एक काम kar...Window खुला छोड़ कर सू jaana...Taaja हवा भी मिलेगा.
राज:- Hmm...Thik है.
सुमित फिर सिगरेट फूंकते हुए एक बुक उठा लेता hai...Ye देख राज.
राज:- भाई अभी तोह सिर्फ बेसिक hi स्टार्ट हुआ hai...Aur aap...Neuro एनाटोमी...
सुमित:- देख Raj...Mai हमेशा वक्त से आगे रहना चाहता hun...Issi लिए क्लास में आज जो पढाई हो रहा है वो बहुत पहले पढ़ चूका hun....Abb आगे की तयारी.
और मई रोज पढ़ने वाला स्टूडेंट nahi...Jab मूड करता है उस vakt...Jaise की aaj...Aaj सिगरेट और व्हिस्की के साथ पूरी रात पढ़ाई में बिता दूंगा.
इतना कह कर सुमित अपना पेग बनाने लगता है.
राज:- भाई आपने कीर्ति से बात किया?
सुमित:- तुझे पहले भी बता चूका hun...Mai वक्त से आगे रहता hun...Sahi वक्त से पहले hi तुझे मिंगले करवा dunga...Bas अभी मूड का वाट मत लगा.
फिर राज भी कुछ नहीं bolta...Aur कुछ देर अपने बुक और नोट्स देखने लगता है.
जब नींद आता है तो एक नजर सुमित को देखता hai...Jiske एक हाथ में व्हिस्की का गिलास था और दूसरे में cigarette...Aur नजर सामने बुक पर.
राज के सू जाने के काफी देर बाद सुमित राज को देखता है और मुस्कुराने लगता है.
अचानक से उससे पढ़ने का मन नहीं होता है और वो कुछ देर सिर्फ राज को hi देखता रहता hai...Kehte है ना खाली दिमाग शैतान ka...Sumit के दिमाग में भी कई तरह के ख्याल आता hai...Kabhi वो राज को देख हँसता तो कभी खुद से hi बातें कर के हंसने lagta...Upar से व्हिस्की का nasha...Usse कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था की वो कहा है और क्या कर रहा है.
बस वो तो अपने hi ख्याल में गुम्म था.